शुक्रवार, दिसंबर 04, 2009

ह्यूस्टन में बर्फ़बारी के नजारे!!!

हमने अपनी कल की पोस्ट में ह्यूस्टन के जलील मौसम के बारे में बताया था। वैसे तो आज दोपहर में बर्फ़ गिरनी चाहिये थी लेकिन आज सुबह ७ बजे से ही बर्फ़ गिरनी शुरू हो गयी। आज के दिन ह्यूस्टन ने १९४४ का रेकार्ड तोडकर सर्दी के मौसम में सबसे पहले बर्फ़ गिरने की घटना दर्ज की।

हम जब तक स्कूल पंहुचे तो अच्छी खासी बर्फ़ गिर रही थी, लिहाजा हमने कुछ फ़ोटो और वीडियो भी बनाये। जिन्हे आप यहाँ देखिये...



इसके बाद, कुछ काम किया फ़िर बार बार बाहर जाकर बर्फ़बारी का मजा लिया। उसके बाद फ़ैसला लिया कि इस बर्फ़ में ३ मील दौडा जायेगा। लोगों ने वायदा तो किया लेकिन जब दौडने की बारी आयी तो केवल हम और एक कन्या मोनिका ही पंहुची। खैर ५ मिनट इन्तजार के बाद हम दोनो ने ही दौड लगानी शुरू कर दी। लोग अपनी कार से हमे ऐसे देख रहे थे जैसे दो पागल दौडे चले जा रहे हों। एक-दो लोगों ने अपनी कार का शीशा नीचे करके हमको घर जाने की सलाह भी दी तो कुछ लोगों ने थम्स अप भी दिया। दस्तानों के बावजूद -५ डिग्री की चुभती ठंड में दौडने में लुत्फ़ तो आया लेकिन ठंड भी लगी। ये रहे फ़ोटो जिससे सनद रहे।




इसके अलावा हम कल सुबह ७ बजे एक १० किमी की दौड में भी भाग ले रहे हैं, जहाँ तापमान शून्य के नीचे रहने की सम्भावना है। देखते हैं कल कितने शहसवार इस ठंड में दौडने आते हैं। हम तो जा ही रहे हैं। ये रहा आज अभी का और कल सुबह तक के मौसम की भविष्यवाणी।

कल अगर दौड में हमें कोई स्थान प्राप्त हुआ तो ईनाम के साथ अपनी तस्वीर जरूर चस्पा करेंगे। तब तक आप भी प्रकॄति के इस अद्भुत कारनामे का मजा लीजिये।






























3 टिप्‍पणियां:

  1. वाह जी वाह
    यहां तो नज़ारा देख कर ही ठंड लगने लगी.

    उत्तर देंहटाएं
  2. यह शहसवारी मैदाने लुत्फ़ पर रूमानी इबारते लिख जाया -यही शुभकामना ! चित्रण जोरदार है !

    उत्तर देंहटाएं
  3. उसके बाद फ़ैसला लिया कि इस बर्फ़ में ३ मील दौडा जायेगा।
    ---------
    क्या मजाक करते हो मित्र। यहां तो मॉर्निंग वाक में व्यवधान हो रहा है सर्दी के मारे!

    उत्तर देंहटाएं

आप अपनी टिप्पणी के माध्यम से अपनी राय से मुझे अवगत करा सकते हैं । आप कैसी भी टिप्पणी देने के लिये स्वतन्त्र हैं ।